+91-9650-1499-67Mon-Sat: 9:00 AM - 7.30 PM
  • Home
  • If You Are Planning To Go On Honeymoon Then Plan With The Help Of These Tips
हनीमून पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो इन टिप्स की मदद से करें प्लानिंग

हनीमून पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो इन टिप्स की मदद से करें प्लानिंग

कोरोना काल में शादी का तरीका पूरी तरह से बदल गया है। ऐसे में कपल्स का हनीमून प्लान भी प्रभावित हुआ है। अब कपल्स पहले की तरह घूमने नहीं जा सकते। हालांकि कुछ समय पहले तक तो कहीं भी जानाO मुश्किल था। ऐसे में आज हम आपको कोरोना काल में हनीमून प्लान करने के टिप्स बताने वाले हैं जिनको ध्यान में रखते हुए आप अपना हनीमून प्लान कर सकते हैं।

हनीमून पर जाने के लिए सबसे पहले जगह का चुनाव करना बहुत जरूरी है। ऐसे में कोई ऐसी जगह देखें जहां कोरोना संक्रमण दर कम हो। साथ एयरलाइन कंपनियों को लेकर रिसर्च करना जरूरी है। कोरोना काल में फ्लाइट के नियम काफी हद तक बदल गए हैं।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो होटल बुकिंग पहले करते हैं, तो ध्यान दें। कोरोना काल के कारण फ्लाइट्स केंसिल और डिले लगा रहता है। ऐसे में होटल बुकिंग करने से पहले फ्लाइट की डेट चेक करना जरूरी है। चेक करने के बाद ही कुछ फाइनल करें।

होटल की ऑनलाइन बुकिंग करें। ऐसे में रेप्युटेड होटल चुनें, जो कोराना संक्रमण को लेकर सुरक्षा के प्रति सजग हो।अपनी सुरक्षा के लिए हैंड बैग में सेनिटाइजर और अतिरिक्त मास्क रखें।

शादी के बाद दिनों में आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं, लेकिन कोरोना काल में आपको समझोता करना होगा। अपने ट्रिप को छोटा रखें।

जीवन में आपको हनीमून पर एक ही बार जाने का मौका मिलता है। ऐसे में इसे पूरी तरह से स्पेशल बनाने की कोशिश करें। कोरोना काल के मद्देनजर रखते हुए आप अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल मेमोरी क्रिएट कर सकते हैं। इसके लिए आप होटल स्टाफ की मदद ले सकते हैं। वहीं अगर आपका पर्सनल पूल है तो आप ब्रेकफास्ट इन पूल कर सकते हैं। अगर किसी बीच लोकेशन पर हैं तो डिनर प्लान कर सकते हैं।

अपने पार्टनर के साथ पूरा समय बिताएं। क्योंकि ये समय दोबारा लौट कर नहीं आता।

Source : https://www.livehindustan.com