+91-9650-1499-67Mon-Sat: 9:00 AM - 7.30 PM
  • Home
  • Honeymoon Cheap Destinations India Most Romantic Places Of North India Under 20000 Rupee
Honeymoon Destinations: भारत की 7 रोमांटिक जगहें, जहां सिर्फ 20,000 रुपये में पूरा हो सकता है हनीमून

Honeymoon Destinations: भारत की 7 रोमांटिक जगहें, जहां सिर्फ 20,000 रुपये में पूरा हो सकता है हनीमून

शादी के बाद हर कोई अपने लाइफ पार्टनर के साथ हनीमून पर किसी रोमांटिक डेस्टिनेशन पर जाना चाहता है, लेकिन शादी का भारी खर्च कई लोगों को इसकी इजाजत नहीं देता है. अगर आप भी किसी असमंजस में फंसे हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है. उत्तर भारत में ऐसी कई रोमांटिक और खूबसूरत जगहें हैं जहां आप सिर्फ 20 हजार रुपए में हनीमून सेलिब्रेट कर सकते हैं.

मनाली- लोग कहते हैं कि मनाली की हवाओं में ही रोमांस की खुशबू घुली है. चारों तरफ हरियाली, ऊंचे पर्वत और जन्नत जैसा नजारे मनाली को एक खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन बनाते हैं. पहाड़ों पर बने कॉटेज और जंगल के पास बने होटेल हनीमून को ज्यादा रोमांचक बना देते हैं. मौमस के हिसाब से आप यहां पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, जंगल सफारी और ट्रेकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

नालदेहरा- नालदेहरा शिमला की चहल-पहल से दूर एक अनोखा हिल स्टेशन है. यहां का शांत माहौल, हरियाली और आकर्षक नजारा इस जगह की खूबसूरती को बयां करता है. पार्टनर के साथ किसी एडवेंचरस वॉक पर जाने के लिए ये एक बेहतरीन जगह है. यहां आप पार्टनर के साथ हॉर्स राइड का आनंद ले सकते हैं. जिप लाइनिंग के जरिए खूबसूरत वादियों का नजारा देख सकते हैं. यहां रहने के लिए आपको सस्ते में कॉटेज या होटेल रूम भी मिल जाएगा.

मैकलॉडगंज- अगर आप पहाड़ों के बीच बहते झरने के साथ हनीमून की फीलिंग लेना चाहते हैं तो मैकलॉडगंज एक अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां बर्फ से ढकी चोटियां, ठंडी हवाएं और जंगलों के बीच बने कुछ मॉडर्न आर्ट कैफे आपको एक अच्छा अनुभव देंगे. घूमने के लिए यहां नड्डी और भगसू फॉल जैसी कुछ अच्छी जगहें भी हैं. मैकलॉडगंज में आपका हनीमून 20 हजार रुपये में आराम से पूरा हो जाएगा.

जयपुर- अगर आप हनीमून पर बजट में एक लग्जरी फीलिंग लेना चाहते हैं तो जयपुर से अच्छी जगह मिलना मुश्किल है. गुलाबी शहर की रंगीन गलियों का आकर्षक नजारा आपको वापस नहीं लौटने देगा. यहां आप रामगढ़ झील में बोटिंग का मजा ले सकते हैं. हवा महल के सामने रेस्टोरेंट की छत पर पारंपरिक जायकों का स्वाद पार्टनर के साथ बिताए लम्हों को यादगार बना देगा.

रानीखेत- खूबसूरत प्राकृतिक नजारे और शांत माहौल रानीखेत को एक खूबसूत हनीमून डेस्टिनेशन बनाते हैं. पक्षियों की चहचहाहट और हिमालय की चोटियों का आकर्षक नजारा रोमांस में मिठास घोलने का काम करते हैं. यहां जंगल से सटी सड़कों पर छोट स्टॉल्स पर आप हल्के स्नैक्स का आनंद ले सकते हैं. ट्रेकिंग पर जाने के लिए आपको यहां बहुत सुंदर-सुंदर जगहें मिल जाएंगी.

तीर्थन घाटी- प्रकृति से प्यार करने वालों के लिए हिमाचल प्रदेश स्थित तीर्थन घाटी किसी स्वर्ग से कम नहीं है. तीर्थन घाटी हिमालय नेशनल पार्क से 3 किलोमीटर की दूरी पर बसी है. ये जगह ट्राउट मछली के लिए लोकप्रिय है. तीर्थन घाटी में आप बड़े आराम से करीब 20,000 रुपए में हनीमून सेलिब्रेट करके आ सकते हैं.

बीर बिलिंग- दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग बीर बिलिंग में भी हनीमून प्लान कर सकते हैं. हिमाचल प्रदेश में स्थित ये खूबसूरत जगह स्पोर्ट्स एडवेंचरस जैसे कि पैराग्लाइडिंग, ट्रेक या मेडिटेशन के लिए काफी फेमस है. यहां आपको तिब्बती संस्कृति की भी झलक देखने को मिलेगी. आप बड़े आराम से 20,000 रुपए में हनीमून सेलिब्रेट कर सकते हैं.

Source : https://www.aajtak.in